Tahelka news

www.tahelkanews.com

पहले पिता की हत्या,पत्नी के सिर में मारी गोली पुलिस पर फायरिंग के बाद मुठभेड़ में हत्यारा बेटा गिरफ्तार

मसूरी में देर रात एक वांछित अपराधी को गिरफ्तार करने आई पुलिस बल पर अपराधी द्वारा फायर झोंक दी गई, जिसमें एक पुलिस अधिकारी मिथुन कुमार घायल हो गए।

 जानकारी के अनुसार मसूरी के एक गेस्ट हाउस में रायपुर पुलिस द्वारा अपनी पत्नी को गोली मारने के आरोपी को दबिश देने आई पुलिस और अपराधी के बीच हुई मुठभेड़ हुई लेकिन आरोपी अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गया। पुलिस द्वारा सूचना के बाद मसूरी आने जाने वाले सभी रास्तों  पर बैरिकेडिंग कर  सघन चेकिंग अभियान चलाया गया। शनिवार देररात  मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने अपनी आत्मरक्षा के लिए आरोपी के पैर में गोली दाग दी। जिसके बाद आरोपी को  गिरफ्तार कर लिया गया है। मसूरी के होम स्टे में दरोगा को गोली मारने के बाद बदमाश करीब दो किलोमीटर पैदल भागा। इसके बाद टैक्सी बुक कर देहरादून की ओर भागने लगा।

रास्ता में फिर उसका सामना तलाश में लगी पुलिस टीम सामने हो गया। यहां फिर से आरोपी ने पुलिस टीम पर फायर झोंके। आरोपी के पैर में गोली लगी तो वह जमीन पर गिरकर शांत हुआ। बदमाश शुभम का मसूरी में पहली बार रात 12.39 बजे पुलिस से सामना हुआ।

इस दौरान उसने दरोगा मिथुन कुमार के पेट में गोली मारी। आरोपी ने दरोगा को गोली मारने के बाद साथी पुलिसकर्मियों को भी गोली मारने का भय दिखाकर और वहां से पैदल भागा। करीब दो से ढाई किलोमीटर भगाने के बाद वह टैक्सी स्टैंड पहुंचा। वहां से दून के लिए एक टैक्सी बुक की।

टैक्सी चालक उसे लेकर दून के लिए निकाला। टैक्सी कुठालगेट बैरियर पर पहुंची। यहां उसने देखा कि पुलिस बैरियर लगाकर चेकिंग कर रही है। तब उसने टैक्सी चालक को पिस्टल की नोक पर लिया। टैक्सी वापस मसूरी की ओर मुड़वाई और वापस भागा।

पुलिस ने टैक्सी वापस जाते देखी तो आरोपी का पीछा किया। आरोपी मसूरी रोड स्थित टोल के पास जाकर टैक्सी से उतर गया। इसके बाद पैदल मसूरी से दून की तरफ आया। रात करीब दो बजे उसका कुठाल गेट से पीछा करता हुए पहुंची पुलिस और एसओजी टीम से सामना हो गया।

बदमाश ने इस दौरान पुलिस टीम पर फायर किए। आरोपी बदमाश की चलाई दो गोलियां पुलिस की सरकारी गाड़ी में लगी। आरोपी को काबू करने के लिए पुलिस ने जवाबी फरार किए। इस दौरान एक गोली बदमाश के बाएं पैर में घुटने के नीचे जा लगी।

तब वह कराह उठा। पुलिस टीम ने तेजी दिखाते हुए बदमाश शुभम को काबू किया। उससे दो देशी पिस्टल, दो जिंदा कारतूस, 48 हजार रुपये नगदी और अन्य दस्तावेज बरामद भी हुए है। आरोपी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया है।

मुठभेड़ होने पुलिस सरकारी असलहों से किए चार फायर
मुठभेड़ में आरोपी बदमाश से सामान हुआ तो इस दौरान राजपुर थाना पुलिस के एसओजी सिटी की टीम भी मौजूद थी। तब बदमाश पर एसओजी सिटी प्रभारी लोकेंद्र बहुगुणा ने सरकारी पिस्टल से एक, कांस्टेबल विपिन राणा ने सरकारी पिस्टल से दो फायर हुए।

रायपुर थाने के सिपाही मनोज ने सरकारी पिस्टल से एक फायर किया। इनमें एक खोखा ही मौके पर मिला। अन्य तीन खोखे नहीं मिल पाए। उधर, पुलिस सूत्रों के मुताबिक आरोपी बदमाश ने अपने पिस्टल से पुलिस की तरफ करीब पांच फायर झोंके।

पत्नी को गोली मारने से पहले कर चुका है पिता की हत्या
बीते 13 जनवरी को पत्नी को थानो रोड पर गोली मारकर बडासी पुल से नीचे फेंकने के बाद आरोपी ऋषिकेश और मसूरी में छिपा रहा। पुलिस का दावा है कि इससे पहले उसने अपने पिता की हत्या भी की।

एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि आरोपी बरामद साक्ष्य पूछताछ के दौरान उसकी पुष्टि हुई है।
पुलिस के मुताबिक उसने 13 जनवरी को पत्नी तानिया के सिर गोली मारकर थानो रोड पर बडासी पुल से नीचे फेंका था।

असलहे हाथ में लिए पकड़ते तो शायद नहीं कर पाता हमला
आरोपी बदमाश शुभम को गिरफ्तार करने के लिए तीन दरोगा और सिपाही होम स्टे में उसके कमरे के बाहर पहुंचे थे। इस दौरान किसी को भी उम्मीद नहीं था कि सामना होते ही वह फायर झोंक देगा। ऐसी उम्मीद होती तो शायद पुलिस कर्मी बेल्ट में लगे अपने सरकारी असलहे हाथ में लेकर उनसे सामान करते।

आरोपी पहले पिता की हत्या कर चुका है, और पत्नी को गोली मारकर फरार चल रहा था। इसके बावजूद पुलिस टीम उसके हौसले नहीं भांप पाई।

%d bloggers like this: