Tahelka news

www.tahelkanews.com

जन जागरण पखवाडा के तहत बीड़ी इंटर कॉलेज की छात्राओ ने गीत सुनाकर लोगो को किया जागरूक —-

 

लियाकत कुरैशी
(News1Express)

भगवानपुर’:-, हरिद्वार में ऑनलाइन कक्षाओं के साथ-साथ कोविड-19 महामारी से बचाव हेतु जन जागरण पखवाड़ा के तहत छात्र-छात्राओं के मध्य ऑनलाइन निबंध प्रतियोगिता का आयोजन कराया गया।
विद्यालय के प्रधानाचार्य संजय गर्ग ने बताया कि यहां एक अोर बी डी इंटर कॉलेज की छात्राएं गरीब तथा असहाय लोगों में मास्क वितरित कर रही हैं वहीं दूसरी ओर कोरोना महामारी से बचाव के गीत गाकर जनसामान्य को जागरूक कर रही हैं कोरोना की इस लड़ाई में विद्यालय के छात्र भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए पोस्टर तथा स्लोगन के माध्यम से गांव वालों को जागरुक कर रहे हैं।
कोविड-19 संक्रमण बचाव एवं जन जागरूकता पखवाड़े के अंतर्गत आज बी डी इंटर कॉलेज के छात्र छात्राओं के मध्य ऑनलाइन निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया ।जिसका विषय है -कोविड-19 कारण लक्षण एवं बचावl
निबंध प्रतियोगिता के संयोजक व निर्णायक रजत बहुखंडी ने बताया कि इस प्रतियोगिता में 100 से अधिक छात्र-छात्राओं ने ON LINE प्रतिभाग किया।
निबंध प्रतियोगिता में जूनियर वर्ग में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली कक्षा 8 की छात्रा काफिया ने लिखा कि साबुन से 20 सेकंड तक हाथ धोने पर वायरस के अंदर जो लिपिड होता है वह साबुन के झाग से समाप्त हो जाता है। द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाली कक्षा 8 की कुमारी विशाखा कश्यप ने लिखा कि कोरोनावायरस मानव बाल से 900 गुना छोटा होता है ।
तृतीय स्थान प्राप्त करने वाली 9 बी की छात्रा कुमारी विशाखा ने लिखा कि हमें मोदी जी द्वारा बताए गए कदमों का पालन करना चाहिएl
सीनियर वर्ग में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली कक्षा 12 की छात्रा कुमारी मानसी चौधरी ने लिखा कि कोरोना एक दूसरे के संपर्क में आने पर फैलता है जिस कारण इसमें महामारी का रूप ले लिया है इसलिए हमको सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना चाहिएl
कक्षा 10 C की छात्रा कुमारी सबिया ने बताया कि यह एक भयंकर बीमारी है जिसके सामने आर्थिक एवं स्वास्थ्य रुप से संपन्न देश भी लाचार हो गए हैं।
कक्षा 12 की छात्रा सिमरन सैनी ने बताया क्योंकि कोरोनावायरस का
अभी तक कोई टीका तैयार नहीं हुआ है इसलिए हमको फिलहाल और अधिक एहतिहाद बरतने की आवश्यकता है।
जूनियर वर्ग में कक्षा 8 की छात्रा कुमारी काफिया ने प्रथम स्थान तथा इसी कक्षा की कुमारी विशाखा कश्यप ने द्वितीय स्थान तथा कक्षा 9B की कुमारी विशाखा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।
जबकि सीनियर वर्ग में कक्षा 10 C की सबिया तथा कक्षा 12 की मानसी चौधरी ने प्रथम स्थान ,10 B की कुo मंतशा कक्षा 12 की कुमारी सिमरन सैनी, 10C की नाजिया मलिक ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया, जबकि कक्षा 12 की पारूल धीमान 10A के शगुन कुमार तथा 10Cकी रिया पराशर ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।
कोविड-19 महामारी से बचाव के लिए जन जागरूकता अभियान चलाने पर विद्यालय खुलने पर इन सभी छात्र छात्राओं को पुरस्कार एवं प्रशस्ति पत्र दिए जाएंगे।

%d bloggers like this: