Tahelka news

www.tahelkanews.com

उत्तराखंड के 3 हजार शासकीय अशासकीय कॉलेजों में सिर्फ बी ड़ी इण्टर कॉलेज भगवानपुर की छात्राओं को राज्यपाल ने किया सम्मानित,,, प्रधानाचार्य संजय गर्ग द्वारा कराई गई सामाजिक प्रोजेक्ट रिपोर्ट के आधार पर सभी स्कूलों में कराये जायेंगे सामाजिक कार्य:–राज्यपाल,,

लियाक़त कुरैशी
भगवानपुर:- दिल से किया गया कोई भी सामाजिक कार्य एक न एक दिन दुसरो को सिख जरूर देता है प्रधानाचार्य संजय गर्ग की मेहनत ने छात्राओं को राज्यपाल उत्तराखंड से सम्मान दिलवा ही दिया जिससे अन्य स्कूलो के प्रधानाचार्य को भी सामाजिक कार्यो की सिख मिलनी लाजमी है 17 जून 2020 को महामहिम राज्यपाल उत्तराखंड श्रीमती बेबी रानी मौर्य ने बी डी इंटर कॉलेज भगवानपुर, हरिद्वार की छात्राओं को पुरस्कृत कर उनका उत्साहवर्धन किया।
महामहिम राज्यपाल महोदया ने कहा कि बी डी इंटर कॉलेज भगवानपुर, हरिद्वार ऑनलाइन कक्षाओं के साथ-साथ कोविड-19 महामारी से बचाव के लिए बहुत ही सुंदर ढंग से जन जागरूकता अभियान चला रहा है। उन्होंने कहा कि जहां एक और छात्राएं पोस्टर बनाकर एवं स्लोगन लिखकर जन सामान्य को जागरूक कर रही हैं वहीं दूसरी ओर कोरोना महामारी से बचाव के गीत गाकर बहुत ही मनोरंजक ढंग से लोगों तक संदेश पहुंचा रही हैं।
राज्यपाल महोदया ने कहा कि गरीब तथा निस्सहाय लोगों को मास्क वितरित करके तथा मास्क पहनने की उपयोगिता को बताकर बी डी इंटर कॉलेज की छात्राओं ने निसंदेह बहुत ही प्रशंसनीय कार्य किया है। इस अवसर पर राज्यपाल महोदया ने 100 से अधिक मास्क बनाकर वितरित करने वाली छात्रा कु मोनिका शर्मा को , 75 से अधिक मास्क बनाकर गांव-गांव में वितरित करने वाली छात्राएं वंदना तथा काजल को तथा 50 से अधिक मास्क बनाकर गरीब तथा निस्सहाय लोगों में वितरित करने वाली छात्रा कु नॉरीन को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।
प्रधानाचार्य संजय गर्ग ने महामहिम को अपने विद्यालय द्वारा किए जाने वाले सामाजिक कार्यों को विस्तार से बताते हुए अवगत कराया कि कक्षा 9 से 12 तक की 300 ग्रह विज्ञान की छात्रायें हैं।इनमें से प्रत्येक छात्रा को 20 मास्क बनाने को कहा गया है। इस प्रकार कुल 6000 मास्क विद्यालय की छात्राओं द्वारा तैयार किए जाने हैं। हम लगभग 4000 मास्क बनाकर वितरित कर चुके हैं। शेष मास्क बनाने का क्रम जारी है। महामहिम ने गृह विज्ञान की शिक्षिका श्रीमती पारुल शर्मा तथा छात्राओं से कहा कि आप गृह विज्ञान में जो भी वस्तुओं का निर्माण करते हैं,उनको व्यापारिक स्तर पर बनाकर पीठ या बाजार मैं विक्रय करके इन छात्राओं को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में प्रयास करें। महामहिम राज्यपाल महोदया ने विद्यालय के प्रधानाचार्य संजय गर्ग को कहा कि आप अपने विद्यालय द्वारा किए जाने वाले सभी सामाजिक कार्यों की एक फाइल या प्रोजेक्ट रिपोर्ट बनाकर मुझे दें जिससे कि आपके द्वारा किए जाने वाले सामाजिक कार्यों को मैं उत्तराखंड के अन्य स्कूलों में भी प्रारंभ करवा सकूं।

%d bloggers like this: