Tahelka news

www.tahelkanews.com

सितंबर 2022 में होगा पार्टी अध्यक्ष का चुनाव, होने वाले पांच राज्यो के चुनाव पर ध्यान दे कार्यकर्ता–सोनिया गांधी

नई दिल्ली: कांग्रेस कार्य समिति (CWC) पार्टी के सदस्यता अभियान और जमीनी स्तर से लेकर शीर्ष संगठनात्मक चुनाव के कार्यक्रम को अंतिम रूप देने के लिए आज बैठक कर रही है. सूत्रों ने बताया है कि अगले साल सितंबर तक पार्टी अध्यक्ष का चुनाव हो सकता है. यानी सितंबर 2022 तक सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ही पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष बनी रहेंगी.
कांग्रेस ने अगले साल सितंबर तक संगठनात्मक बदलाव- जिसकी मांग ‘जी -23’ के नेता लंबे समय से करते रहे हैं, की योजना बनाई है लेकिन फिलहाल उत्तर प्रदेश और पंजाब समेत पांच राज्यों के आगामी विधान सभा चुनाव पर ही फोकस करने का फैसला किया है.

कोविड-19 महामारी आने के बाद कांग्रेस कार्य समिति की यह पहली सामूहिक बैठक है, जिसमें सभी नेताओं ने आमने-सामने भौतिक रूप से बैठकर बात की है.

सोनिया गांधी, लोकसभा सांसद राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ-साथ पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम और छत्तीसगढ़ (भूपेश बघेल) और पंजाब के मुख्यमंत्रियों (चरणजीत चन्नी) समेत कुल 57 लोग कार्यकारिणी की बैठक में शामिल हुए हैं. इसमें G-23 के भी कुछ सदस्य शामिल थे.

बैठक की शुरुआत में ही सोनिया गांधी ने अपने संबोधन में G-23 के उन नेताओं को नसीहत दी जो उनके आलोचक रहे हैं कि मीडिया के जरिए उनसे कोई नेता बात न करे. इसके साथ ही सोनिया गांधी ने एक “पूर्णकालिक और व्यावहारिक कांग्रेस अध्यक्ष” के रूप में अपनी स्थिति को रेखांकित किया. सोनिया गांधी राहुल गांधी के इस्तीफा देने के बाद 2019 से ही पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष हैं.

CWC मीटिंग: ‘तीन काले कानून’ से सोनिया गांधी ने शुरू किया संबोधन, बोलीं- लखीमपुर में BJP की मानसिकता उजागर
* “मैं कांग्रेस की पूर्णकालिक अध्यक्ष”: सोनिया गांधी ने असंतुष्ट नेताओं को दिया स्पष्ट संदेश

You may have missed

%d bloggers like this: