Tahelka news

www.tahelkanews.com

प्यार हमारा अमर रहेगा याद करेगा जमाना,, महिला थाना अध्यक्ष ने पुलिस कांस्टेबल से की शादी, बधाई देने वालो की लगी है भीड़। केंद्रीय गृहमंत्री पदक से भी सम्मानित हो चुकी है थाना चंदपा की प्रभारी निरीक्षक

प्यार हमारा अमर रहेगा याद करेगा जहाँ महिला थाना अध्यक्ष ने पुलिस कांस्टेबल से की शादी

News1express
सुना है प्यार कब और किस से हो जाए कुछ कहा नहीं जा सकता एक महिला थाना अध्यक्ष ने एक पुलिस कांस्टेबल से शादी कर मिशाल पैदा कर दी जिससे पुलिस परिवार में खुशी की लहर दौड़ गई

यूपी पुलिस विभाग हमेशा ही चर्चा का विषय बना रहता है. कभी कभी पुलिसकर्मी अपने अच्छे कार्यों की वजह से सुर्ख़ियों में होते हैं, तो कभी अजीबो बातों की वजह से. पर इस बार चर्चा का विषय बेहद ही अनोखा है. दरअसल, शादियों का सीजन चल रहा है. इसी बीच आज सोशल मीडिया पर दो पुलिसकर्मियों की शादी की तस्वीरें जमकर शेयर की जा रही हैं. इस शादी में ख़ास बात ये है कि थाना चंदपा हाथरश की महिला SHO ने पुलिस कांस्टेबल के साथ सात फेरे लिए हैं. जिसके चलते अब दोनों को बधाई देने का तांता लग गया है.

जानकारी के मुताबिक, सोशल मीडिया पर वायरल तस्वीरों में दुल्हन के जोड़े में हाथरस की चंदपा SHO हैं, जबकि दूल्हे के लिबास में जिले का सिपाही है. दोनों की शादी बड़ी ही धूमधाम से सम्पन्न हुई. दूल्हा कांस्टेबल अरुण चौधरी 2018 बैच का सिपाही है.

थाना चंदपा की प्रभारी निरीक्षक नीता वीर सिंह को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने वर्ष 2021 के लिए ‘अन्वेषण में उत्कृष्टता के लिए केंद्रीय गृहमंत्री पदक’ से सम्मानित भी किया नीतावीर सिंह ने चंदपा क्षेत्र में एक डेढ़ वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म की घटना में न केवल विवेचना को तत्परता एवं गुणवत्तापूर्ण तरीके से पूरा किया है, बल्कि प्रभारी पैरवी कर अभियुक्त को घटना के मात्र 34 दिन के अंदर आजीवन कारावास व अर्थदंड की सजा कराने में भी अहम भूमिका निभाई थी।
वर्ष 2021 में उत्कृष्ट विवेचना के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय के ‘केंद्रीय गृहमंत्री पदक’ से सम्मानित करने के लिए इंस्पेक्टर सिंह को चुना गया था। ‘केन्द्रीय गृहमंत्री पदक’ के लिए पूरे देश में मात्र 152 पुलिस अधिकारियों को चुना गया था इनमें से उत्तर प्रदेश से मात्र 10 पुलिस अधिकारियों को इस सम्मान के लिए चुना गया था इंस्पेक्टर नीता वीर सिंह का भी नाम इनमें शामिल है। प्रभारी निरीक्षक थाना चंदपा की इस त्वरित कार्रवाई से जनता में न्याय के प्रति उत्तर प्रदेश पुलिस की छवि उज्ज्वल हुई है। जनता ने भी उनके द्वारा किए गए इस सराहनीय कार्य की प्रशंसा की है।

ये था पूरा मामला
हाथरस। दो जनवरी 2021 को चंदपा थाना क्षेत्र के गांव में एक डेढ़ वर्षीय बच्ची के साथ एक व्यक्ति ने दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया था। परिजनों की सूचना पर तत्काल थाना चंदपा में धारा 376(2)च भादवि व 5/6 पॉक्सो अधिनियम का मुकदमा दर्ज किया गया था। पुलिस ने आरोपी को तुरंत ही गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। विवेचक प्रभारी निरीक्षक थाना चंदपा ने विवेचना ग्रहण कर फॉरेंसिक साक्ष्य संकलन कर गुणवत्ता के साथ विवेचना पूरी कर मात्र 11 दिन में अभियुक्त के विरुद्ध आरोपपत्र न्यायालय में पेश किया था।

%d bloggers like this: