Tahelka news

www.tahelkanews.com

हरिद्वार की किस विधानसभा सीट पर कितने प्रतिशत हुआ मतदान देखिए :-एक मतदान करने या ना करने से हो जाते हैं हार जीत के फैसले :-डॉ गौरव चौधरी

लियाक़त क़ुरैशी

झबरेड़ा:- बीते दिनों चुनावी हवा की रफ्तार कम हो गई थी लेकिन 14 फरवरी के दिन मतदान दिवस पर मतदाताओं में एक भारी उत्साह दिखाई दिया मतदान क्या होता है इसकी अहमियत को पूर्व राज्यमंत्री डॉ गौरव चौधरी ने विस्तारपूर्वक समझाया डॉ गौरव चौधरी ने कहा एक मतदान करने या ना करने से हार जीत के फैसले हो जाते  हमारे संविधान में मतदान करने का अधिकार 18 वर्ष या उससे अधिक आयु वाले इंसान को है लेकिन अपने मत का दान किस प्रत्याशी को करना है यह हमें अच्छी तरह पहले सोच विचार करना चाहिए क्योंकि जो मतदाता यह सोचते हैं कि हमारे एक मतदान से कुछ नहीं होता इसलिए मतदान दिवस के दिन छुट्टी का आनंद लेना चाहिए तो वे लोग नासमझ होते हैं क्योंकि मतदान करने से सरकार बनती ह कैसी सरकार बनानी है यह हमारे हाथ में है राष्ट्रहित अच्छी सोच रखने वाले तथा विकास की बात करने वाले प्रत्याशी को मतदान करना चाहिए क्योंकि मतदान दिवस 5 वर्षों में एक बार आता है हमारे अगले 5 साल की बुनियाद को रखता है नासमझ मतदाताओं को पैसे देकर कोई भी पार्टी अपनी तरफ कर लेती है और फिर वोट उनको नहीं मिलता है, जिनको मिलना चाहिए।
मतदान करना हमारा अधिकार है और हमारी जिम्मेदारी भी। एक एक मत का महत्व होता है। गिनती एक से ही शुरू होकर लाखों तक पहुँचती है।
हमलोग घर में बैठकर दस बातें बोलते हैं कि सरकार ने यह नहीं किया, वो नहीं किया ? लेकिन कहीं न कहीं हम खुद जिम्मेदार हैं,अगर हम मतदान न करे तो !!
मतदान के अलावा कोई और तरीका नहीं है, अपना नेता चुनने के लिए। इसलिए हमारे मतदान करने से निश्चित रूप से वोट उन्हें ही मिलेगा ,जिन्हें हमने दिया है।
मतदान क्यों करे,इसके पीछे कई महत्वपूर्ण पहलू जुड़े हैं।

सबसे पहले तो देश के प्रति अपनी जिम्मेदारी निभाने के लिए।

अपने अधिकार का उपयोग कर सही नेता चुनने के लिए।

हम सब को यह मालूम है कि देश को चलाने के लिए हमारे टैक्स के रूप में दिए गए पैसे से ही देश की सारी व्यवस्था चलती है। हम चाहते हैं कि हमारे पैसे का सही तरह से उपयोग किया जाए तो उसके लिए सही नेता चुनना जरूरी है।

सालों से हम देखते आए हैं कि जब भी किसी प्रांत को अच्छे नेता मिलते हैं, तो उसका विकास कितनी तेजी से होता है।

पढ़े लिखे श्रेणी में आने वाले सभी लोगों को यह ज्ञात होता है, कि कौन सही है और कौन गलत है। एकजुट होकर सही नेता चुनकर हम अपने टैक्स रूपी पैसे का दुरुपयोग होने से बचा सकते हैं।

हम सरकार को दिए गए टैक्स रूपी पैसे के बदले जो सुविधाएं चाहते हैं,उसके लिए भी हमें मतदान करना जरूरी है।

मतदान करके हम अपनी जिम्मेदारी निभाएंगे, तभी सरकार से उम्मीद कर सकते हैं कि वो हमारी बेहतरी के लिए काम करे।

इस मौके पर डॉ जोध सिंह वरिष्ठ कांग्रेसी नेता राव कुर्बान कांग्रेसी नेता हितेश शर्मा राजवीर माजरा वे अन्य मतदाता मौजूद रहे

You may have missed

%d bloggers like this: