Tahelka news

www.tahelkanews.com

नेशनल कन्या इण्टर कालेज, खानपुर की राष्ट्रीय सेवा योजना के तहत चालाया गया कोविड-19 जागरूकता अभियान

लियाक़त

खानपुर:-नेशनल कन्या इण्टर कालेज, खानपुर की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के सात दिवसीय विशेष शिविर के पॉचवें दिन और कोविड-19 जागरूकता अभियान चालाया गया। स्वयंसेवियों ने स्लोगन तैयार किये। पॉचवें दिन की गतिविधियों का संचालन टोली नं0 5(पॉच) भागीरथी हाऊस ने किया जिसमें शिवानी, वंशिका, तन्नू चौधरी, मुकुल, मोहित, नीशू, पारूल, मोहन, शिखा, आदि सम्मिलित रहे। शिविर में स्वयंसेवियों को बालाजी एकेडमी जू0 हा0 स्कूल, खानपुर के प्रधानाध्यापक प्रदीप कुमार ने कोविड से बाचव के बारे में बताया उन्होंने बताया कि कोई भी समस्या जीवन में स्थायी नहीं होती है उसके लिए जागरूक होना जरूरी है।
इस दौरान नेशनल कन्या इण्टर कालेज खानपुर के प्रधानाचार्य घनश्याम गुप्ता ने बौद्धिक सत्र में जीवन संघर्ष के बारे में बताया और स्वयं सेवियों को संघर्ष पथ पर चलने के लिए प्रेरित किया। अनेक बातें स्वयंसेवियों को बताया।
शिविर में ए0डी0ओ0 पंचायत बनेश कुमार ने पंचायत विभाग की योजनाओं के बारे में विस्तार से स्वयं सेवियों को बताया । उन्होंने कहा कि जिस व्यक्ति के घर में शौचालय नहीं बना है उसके लिये विकास खंड अधिकारी द्वारा तत्परता से कार्यवाही की जाती है। उन्होंने बताया कि विकास खंड खानपुर के सभी ग्राम खुले में शौच से मुक्त हो चुके है। इसलिये कोई भी व्यक्ति खुले में शौच न जाये। इससे बीमारियां पैदा होती है जिसके शिकार ग्रामीण ही होते हैं। उन्होंने ग्राम पंचायतों के गठन,  एवम् अधिकारों के बारे में भी छात्रों को बताया।
इस अवसर पर सुलता देवी सिंकदार, नूतन, विशाल भाटी, ओमपाल सिंह, बृजपाल, सुन्दर, आदि उपस्थित रहे।

%d bloggers like this: