Tahelka news

www.tahelkanews.com

यूपी के बिजली विभाग में ओसामा बिन लादेन की तस्वीर लगाने पर (एसडीओ) निलंबित ओसामा बिन लादेन को मानता था अपना गुरु

न्यूज1express

यूपी के बिजली विभाग में ओसामा बिन लादेन की तस्वीर लगाने पर एक अधिकारी को निलंबित किया गय है. अधिकारी ने आतंकवादी को अपना ‘गुरु’ बताया है.उत्तर प्रदेश बिजली विभाग  का एक अनुमंडल अधिकारी पर आतंकी ओसामा बिन लादेन की तस्वीर को कार्यालय में टांगने का आरोप है.

इसके ऐवज में अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है.आरोपी अधिकारी रवींद्र कुमार गौतम आतंकवादी ओसामा बिनलादेन को विश्व का सर्वश्रेष्ठ इंजीनियर बताया. यही नहीं अधिकारी रवींद्र कुमार गौतम ने लादेन को अपना गुरू बताया है. यह तस्वीर अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.
आरोपी अधिकारी बोला-हर कोई अपने आदर्श को चुनने के लिए स्वतंत्र है
घटना फर्रुखाबाद के नवाबगंज की है. आरोपी गौतम ने कहा कि यह उनकी पसंद है कि वह जिसे चाहते हैं उसे आदर्श बनाएं और वह ओसामा बिन लादेन की एक और तस्वीर लटकाएंगे. उन्होंने कहा, “मैं ओसामा बिन लादेन को अपना ‘गुरु’ मानता हूं. अगर फोटो हटा दी जाती है, तो मैं दूसरी व्यवस्था करूंगा और उसे फिर से लटका दूंगा. हर कोई अपना आदर्श चुनने के लिए स्वतंत्र है.”

फर्रुखाबाद के जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह ने राज्य सरकार को पत्र लिखा था, जिसके बाद दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक अमित किशोर ने आरोपी गौतम को यह कहते हुए निलंबित कर दिया कि उनके कृत्य से विभाग की छवि खराब हुई है. उन्होंने यह भी कहा कि यह अधिनियम विभाग के सेवा नियम का उल्लंघन है, जिसके तहत यह कार्रवाई की गई है. बताया गया है कि कार्यालय के दर्जनों कर्मचारियों में से किसी ने भी ओसामा बिन लादेन की तस्वीर पर आपत्ति नहीं जताई.
शिक्षा से इंजीनियर ओसामा बिन लादेन दुनिया के सबसे खूंखार आतंकियों में से एक था. न्यूयॉर्क में 9/11 वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हमले के पीछे लादेन का हाथ था. 2011 में संयुक्त राज्य अमेरिका के विशेष बलों ने पाकिस्तान के एबटाबाद में लादेन का पता लगाया और घात लगाकर हमला कर उसे मार गिराया.

%d bloggers like this: