Tahelka news

www.tahelkanews.com

थाना झबरेडा में किया पौधा रोपण कार्यक्रम ,उत्तराखंड में 21हजार पौधे लगाने का मेरा लक्ष्य :-डॉ अमन गुप्ता

 

न्यूज1express

झबरेडा:-झबरेड़ा से प्रमुख समाजसेवी डॉ. अमन गुप्ता ने थाना झबरेड़ा परिसर में विभिन्न प्रकार के पौधों का रोपण किया जिसमें फलदार छायादार अनेकों पौधे थाना प्रांगण में लगाएं , साथ ही उन्होंने लोगों से पौधारोपण करने की अपील की और कहा कि अब समय आ चुका है की जगह जगह पौधारोपण किया जाए, प्रमुख समाजसेवी डॉ अमन गुप्ता ने कहा कि उत्तराखंड प्रदेश में 21हजार पौधे लगाने का मेरा लक्ष्य  है जो शीघ्र ही पूरी हो जाएगा उन्होंने कहा कि हमारी टीम ने जगह जगह पर पौधारोपण कर रही हैं उन्होंने कहा कि अपने जन्म दिवस के अवसर  पर झबरेड़ा थाना परिसर में थाना अध्यक्ष संजीव थपलियाल व उनकी टीम के साथ मिलकर पौधा रोपण का कार्यक्रम शुरू हुआ।

डॉ अमन गुप्ता ने कहा की वृक्ष लगाने का पहला और सबसे महत्वपूर्ण लाभ यह है कि वे कार्बन डाइऑक्साइड और श्वास ऑक्सीजन का आदान-प्रदान करते हैं। पर्यावरण में ऑक्सीजन की जरूरत सभी को ज्ञात है। पेड़ों न केवल कार्बन डाइऑक्साइड लेते हैं बल्कि वातावरण से कई अन्य हानिकारक गैसों को भी अवशोषित करते हैं जिससे वातावरण को ताजगी मिलती है।

कार्यक्रम में सभासद शाहरुख मलिक, एसआई भावना, मोहित शुभम वर्मा बिट्टू सैनी, विपिन कुमार एवं झबरेड़ा थाने के अनेकों पुलिसकर्मी मौजूद रहे!

%d bloggers like this: