Tahelka news

www.tahelkanews.com

प्रधानाचार्य विजय कुमार ने बच्चों को बताई आजादी की सच्ची कहानी..

न्यूज1express

झबरेडा:-विद्यालय श्री सत्य नारायण मंदिर इण्टर कॉलेज मखदूमपुर हरिद्वार में स्वतंत्रता दिवस बड़े
हर्षोल्लास से मनाया गया। इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री विजय कुमार ने छात्र/छात्राओं को सम्बोधित करते किया तथा देश को आज़ादी दिलाने वाले महान शहीदों बारे में जानकारी दी।उन्होंने कहा कि

भारत में अंग्रेजों की हुकूमत साल 1858 में शुरू हुई और 1947 तक चली. इससे पहले, 1757 से लेकर 1857 तक भारत पर ब्रिटेन की ईस्ट इंडिया कंपनी का कंट्रोल था. देश के वीर स्वतंत्रता सेनानियों के साहस और बलिदान के आगे आखिरकार अंग्रेजों ने घुटने टेक दिए और करीब 200 साल तक अंग्रेजों की गुलामी करने के बाद भारत को 15 अगस्त, 1947 के दिन आजादी मिली.
15 अगस्त, 1947 को हम अंग्रेजी हुकूमत से आजाद हुए थे और इस महीने की 15 तारीख यानी 15 अगस्त को हमारे देश की आजादी के 75 साल पूरे हो जाएंगे. 125 करोड़ की मौजूदा जनसंख्या वाले हिंदुस्तान को यूं ही अंग्रेजों से आजादी नहीं मिली थी, देश की आजादी के लिए लाखों हिंदुस्तानियों ने देश की मिट्टी को अपने खून से सींचा था. इस देश को आजाद कराने वाले सच्चे देशभक्तों के संघर्ष, हौसले और जुनून की जितनी तारीफ की जाए, वो हमेशा कम ही रहेगी.कार्यक्रम का संचालन श्री मैनपाल सिंह जी ने किया उनका सहयोग ईशा चौधरी व योगेश कुमार ने किया।
विशवास कुमार, मैनपाल पंवार, अश्मिता तोमर, उपासना, जितेंद्र कुमार, पंकज कुमार तथा नरेंद्र देव ने भी बच्चों को आजादी के विषय मे महत्वपूर्ण जानकारी दी। अन्य स्टाफ ने भी व्यवस्था बनाने में सहयोग किया जिनमें मुकेश कुमार, अजीत सिंह, संजय आर्य, आशीष कुमार, पारुल गोयल, अंजलि अग्रवाल, संदीप कुमार, चरत सिंह, ब्यूटी सैनी, वर्षा देवी, रूबी अंतल, प्रशांत राठी, मोहित कुमार, संदीप पँवार, दिनेश पाल, मनोज कुमार, सूरज चौधरी, अभिषेक कुमार, राहुल जखमोला मौजूद रहे।

%d bloggers like this: