Tahelka news

www.tahelkanews.com

कई दिन तक चली आयकर विभाग की छापेमारी में पकड़ी गई कई सौ करोड़ रु की गड़बड़ी

देहरादूनः शहद, रियल एस्टेट, हार्डवेयर और सराफा कारोबारियों पर 26 नवंबर को शुरू की गई आयकर विभाग की छापेमारी रविवार को देर रात संपन्न हो गई। कारोबारियों के देहरादून, सहारनपुर, ऋषिकेश व दिल्ली में 30 से अधिक ठिकानों पर की गई जांच में आयकर विभाग ने 200 करोड़ रुपये से अधिक की कराधान संबंधी गड़बड़ी पकड़ी है।

आयकर की इन्वेस्टिगेशन विंग ने छापे की यह कार्रवाई देहरादून में 11, सहारनपुर में 13, ऋषिकेश में छह और दिल्ली में तीन ठिकानों पर की। करीब 200 अधिकारियों और कर्मचारियों की टीम ने सभी ठिकानों पर 26 नवंबर की सुबह एक साथ छापा मारा। इस दौरान बड़े पैमाने पर आय-व्यय के दस्तावेज जब्त किए गए।

उत्तराखंड के इन्वेस्टिगेशन विंग की यह अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है। इसमें न सिर्फ बड़े पैमाने पर नकदी जब्त की गई, बल्कि ज्वेलरी भी कब्जे में ली गई। आयकर सूत्रों के अनुसार, छापे की कार्रवाई फिलहाल बंद कर दी गई है, लेकिन जांच जारी है। इसके अलावा जिन व्यक्तियों ने विभिन्न कारोबार के माध्यम से धन अर्जित कर उसे आयकर रिटर्न में न दिखाकर रियल एस्टेट में निवेश किया है, उन पर भी विभाग की नजर है। ऐसे कई व्यक्तियों के नाम भी आयकर विभाग के अधिकारियों के हाथ लग चुके हैं।

 

%d bloggers like this: