Tahelka news

www.tahelkanews.com

मां बेटे के हत्यारे दरोगा सहित पुलिस ने तीन को किया गिरफ्तार

तहलका न्यूज़

रुड़की/झबरेड़ा …नेत्रहीन मां, और बेटे की हत्या का पर्दाफाश  करते हुए कप्तान परमेंद्र ढोभाल की झबरेड़ा व एसओजी पुलिस ने ऐतिहासिक खुलासा किया है। मामले में कोई वादी न होते हुए पुलिस स्वयं वादी बनकर हत्यारों के दरवाजे तक पहुंच गई और दरोगा समेत 03 हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश कर दिया।पुलिस टीम को वरिष्ट पुलिस अधीक्षक  हरिद्वार  ने दस हजार रुपये इनाम  देने की घोषणा की।

झबरेड़ा थाना पुलिस ने नेत्रहीन महिला और उसके बेटे की हत्या का पर्दाफाश कर दिया है. मामले में पुलिस ने रोशनाबाद पुलिस लाइन में तैनात आरोपी दारोगा समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. फिलहाल, पुलिस महिला के शव की तलाश में जुटी हुई है. जबकि, महिला के बेटे की लाश पहले ही पुलिस को नाले में पड़ी मिली थी.बतादें कि उत्तर प्रदेश के कांठ मुरादाबाद निवासी दृष्टिहीन ममता अपनी प्रॉपर्टी बेचकर रोजगार की तलाश में करीब डेढ़ साल पहले हरिद्वार आई थी. ममता ने बेची गई प्रॉपर्टी के रुपयों से हरिद्वार के रोशनाबाद में एक मकान खरीदा. जहां वो अपने बेटे नरेंद्र उर्फ राजा का पालन पोषण कर रही थी. वहीं, रोजगार की तलाश के दौरान ममता पुलिस लाइन रोशनाबाद में तैनात एक दारोगा और एक अन्य व्यक्ति शहजाद के संपर्क में आई.

पुलिस लाइन मे तैनात आरोपी दरोगा 

 

दोनों ने उसे भरोसे में लेकर प्रॉपर्टी बेचने के लिए उकसाया.और 20 लाख रुपए में ममता से  मकान बिकवा दिया और आश्वासन दिया कि वो उसकी देखभाल के साथ पूरा ख्याल रखेंगे. उनकी बातों पर भरोसा कर ममता ने रोशनाबाद स्थित अपने मकान का सौदा 20 लाख रुपए कर लिया. साथ ही उसे बेच भी दिया. जिसमें से एक लाख रुपए का भुगतान होना बाकी था. वहीं, बड़ी रकम हासिल करने का लालच और ऊपर से दृष्टिहीन महिला के परिजनों का डर न होने के चलते दोनों ने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर महिला और उसके बेटे को रास्ते से हटाकर पूरी रकम ऐंठने का प्लान बनाया. जिसके लिए सही मौके का इंतजार करने लगे.

 

9 फरवरी 2024 को प्लान के मुताबिक हत्यारोपियों ने वारदात को अंजाम देने के लिए वह वक्त चुना जब महिला अपने मकान का कब्जा नए मकान मालिक को देकर बचे हुए 01 लाख रुपये भी ले चुकी थी। योजना के मुताबिक मां-बेटे को ऑल्टो कार में बैठाकर ले जाया गया और मौका मिलते ही गला घोंटकर दोनों की हत्या कर दी गई। इसके बाद प्रकरण को बड़ी सनसनी बनने से रोकने के लिए दोनो शवों को अलग-अलग स्थानों पर लावारिस हालत में फेंक दिया गया।

पुलिस टीम ने बंटवारे में आयी रकम से खरीदी गई ऑल्टो कार बरामद करने के पश्चात अब हिस्से में आई शेष नगदी एवं अन्य सामान की रिकवरी के लिए विभिन्न तरीकों से प्रयास कर रही है। आरोपियों के नाम शहजाद पुत्र शऱाफत निवासी- ग्राम अकबरपुर झौझा थाना झबरेडा जिला हरिद्वार,विनोद उर्फ काला पुत्र अमर सिंह निवासी सराय ज्वालापुर और दरोगा छुन्ना सिंह पुत्र भोलानाथ निवासी- ग्राम राठा पोस्ट मसूदपुर थाना अछला जिला औरेया उ0प्र0 व हाल निवासी-हनुमान नगर गली नं0-02 थाना ऐत्माददौला आगरा जनपद आगरा उ0प्र0 है।

 

अंकुर शर्मा थाना अध्यक्ष झबरेड़ा 

 

पुलिस टीम में एसपी देहात स्वप्न किशोर सिंह, सीओ मंगलौर विवेक कुमार, थानाध्यक्ष झबरेड़ा अंकुर शर्मा, चौकी प्रभारी लखनोता नीरज रावत, रविन्द्र कुमार, हैड कांस्टेबल रामवीर सिंह, विकास,कॉन्स्टेबल रणवीर सिंह चौहान तथा एसओजी प्रभारी रविन्द्र शाह, उपनिरीक्षक रमेश सैनी,कॉन्स्टेबल अशोक,रविन्द्र खत्री,राहुल नितिन और महिपाल शामिल रहे।

 

%d bloggers like this: