Tahelka news

www.tahelkanews.com

बीडी इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य ने अध्यापकों वे छात्र छात्राओं को बताई सशस्त्र सेना झंडा दिवस की महत्ता

9 दिसंबर 2020

लियाकत कुरैशी

 

भगवानपुर बी डी इंटर कॉलेज भगवानपुर में *सशस्त्र सेना झंडा दिवस* के अवसर पर प्रधानाचार्य ने सभी शिक्षकों को एवं कक्षा अध्यापकों ने अपनी-अपनी कक्षाओं के छात्र-छात्राओं को झंडी लगाकर झंडा दिवस की महत्ता के बारे में प्रकाश डाला।
इस अवसर पर अपने संबोधन में विद्यालय के प्रधानाचार्य संजय गर्ग ने कहा कि प्रत्येक वर्ष *झंडा दिवस* भारतीय सशस्त्र बलों के प्रति सम्मान प्रदर्शित करने तथा देश की रक्षा करने हेतु आभार व्यक्त करने के लिए मनाया जाता हैl इस दिन छात्र छात्राओं को भारत की तीनों सेनाओं की शौर्य गाथाओं से अवगत कराया जाता है।प्रत्येक छात्र छात्राओं को तीनों सेनाओं के रंग, लाल, गहरा नीला और हल्के नीले रंग से बनी झंडी लगाकर सैनिकों के कल्याण के लिए धन संग्रह हेतु कहा जाता है। यह धन संग्रह युद्ध के समय हुई जनहानि तथा सेना में कार्यरत सैनिकों एवं सेवानिवृत्त कर्मियों और उनके परिवार के कल्याण और सहयोग हेतु किया जाता है।
विद्यालय के वरिष्ठ शिक्षक रजत बहुखंडी ने कहा कि यह दिवस उन जांबाज सैनिकों के प्रति एकजुटता दिखाने के लिए मनाया जाता है जो देश की तरफ आंख उठाकर देखने वालों से लोहा लेते हुए शहीद हो गए। सेना में रहते हुए इन सैनिकों ने न केवल सीमाओं की रक्षा की बल्कि आतंकवादी व उग्रवादियों से मुकाबला कर शांति स्थापित करने में अपनी जान निछावर कर दी ।हमारे देश के सैनिक रात रात भर सीमाओं पर डटे रहते हैं जिससे कि हम चैन की नींद सो सकें।
इस अवसर पर संजय पाल नेत्रपाल, सुधीर सैनी, निखिल अग्रवाल, विजय त्यागी, जुल्फिकार अनुदीप, संगीता गुप्ता,ललिता, पारुल शर्मा,रितु वर्मा,अर्चना पाल आदि उपस्थित रहे।

%d bloggers like this: