Tahelka news

www.tahelkanews.com

बदलें की भावना न होकर बदलाव की भावना होनी चाहिये:-डॉ0 एस0 पी0 सिंह

लियाक़त

खानपुर:-राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के जिला समन्वयक डॉ0 एस0 पी0 सिंह ने कहा कि बदलें की भावना न होकर बदलाव की भावना होनी चाहिये। समझदार वही व्यक्ति होता हैं जो ईंट का जवाब पत्थर से न देकर फेंकी हुई ईंटो से अपना अशियाना बना लेना हैं।
डॉ0 एस0 पी0 सिंह बालाजी एकेडमी जू0 हा0 स्कूल खानपुर में नेशनल कन्या इण्टर कालेज खानपुर की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के सात दिवसीय आवासीय शिविर के समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार इस विद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ0 घनश्याम गुप्ता ने जीवन में संघर्ष कर मुकाम हॉसिल किया है ठीक उसी प्रकार स्वयंसेवियों को भी अपने जीवन में आगे बढकर जीवन के मार्ग को प्रशस्त करना चाहिये।
साधन सहकारी समिति के चेयरमैन ओमकार सिंह ने कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुये कहा कि प्रधानाचार्य ने खादर क्षेत्र में इस संस्था की स्थापना कर बालिका शिक्षा को प्रोत्साहित किया है जिसके फलस्वरूप आज खानपुर क्षेत्र की बालिकाओं ने जनपद, व प्रदेश स्तर पर परचम लहरा रखा है।
भाजपा जिला उपाध्यक्ष संजीव कुमार ने स्वयंसेवियों को सम्बोधित करते हुये कहा कि इस शिविर की प्रबंध व्यवस्था तथा छात्रों का शिक्षकों व प्रधानाचार्य के बीच भावनात्मक सम्बन्धों को देखकर वह हतप्रभ है। शिविर के अन्तिम दिन विदाई के समय स्वयंसेवियों शिक्षकों एवम् प्रधानाचार्य की भावुकता को देखकर वह सन्न रह गये।
कालेज प्रधानाचार्य डॉ0 घनश्याम गुप्ता ने कहा कि सभी स्वयंसेवी शिविर की अवधि और अधिक बढाने की मांग कर रहे हैं जिसे देखते हुये ग्रीष्म कालीन अवकाश में स्पेशल कैम्प आयोजित करने की घोषणा उनके द्वारा की गयी।
अतिथियों ने शिविर में अच्छा कार्य करने के लिये 35 स्वयंसेवियों को मेडल तथा स्मृति चिहन भेंट कर पुरस्कृत किया। बालाजी एकेडमी जू0 हा0 स्कूल के प्रधानाचार्य प्रदीप कुमार, कार्यक्रम अधिकारी नूतन ने भी स्वयंसेवियों को सम्बोधित किया।
कार्यक्रम का शुभारम्भ डॉ0 एस0 पी0 सिंह ने सरस्वती के सम्मुख दीप प्रज्वलित कर किया। टोली नायिका वन्दना सिंह ने कार्यक्रम का सफल संचालन किया।
इस अवसर पर चौ0 घनश्याम सिंह, बृजमोहन, संजय यादव, यतेन्द्र, श्रीकान्त गुप्ता, सचिन त्यागी, शाीशपाल, विशाल भाटी, ओमपाल सिंह, राजेश, वंशिका, मुकुल कुुमार, मोहित कुमार, शिवानी सैनी, तन्नू चौधरी, आर्यन, सलौनी, सलौनी सैनी, निशा, वंशिका, बलराम, रितिक, मोहन कुमार, विशाल, रितिक आदि उपास्थित रहे।

%d bloggers like this: