Tahelka news

www.tahelkanews.com

न्यूज1express

उत्तराखंड:- उत्तराखंड के सरकारी स्कूलों (Uttarakhand School) के छात्रों को अब जल्द ही सभी छात्रों को किताबें (School Books) दे दी जाएंगी. शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत (Dhan Singh Rawat) ने ये निर्देश दिए हैं. प्रदेश के सरकारी स्कूलों के बच्चों को अब अगले तीन दिन के भीतर किताबें बांट दी जाएंगी. शिक्षा मंत्री ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को इसके निर्देश जारी कर दिए हैं. इसके साथ ही उन्होंने ये भी साफ कर दिया कि अगर इसमें कोई लापरवाही बरती गई तो कार्रवाई की जाएगी.
शिक्षा मंत्री ने जारी किए निर्देश
शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने प्रदेश के सरकारी स्कूलों के बच्चों को अभी तक किताबें नहीं दिए जाने पर नाराजगी जताई और कहा कि अब अगले तीन दिनों के भीतर स्कूली बच्चों को शैक्षणिक किताबें दे दी जाएंगी. इसके लिए उन्होंने संबंधित विभाग के अधिकारियों को भी निर्देश जारी कर दिया है. उनका साफ कहना है कि सभी छात्रों को 3 दिन के भीतर किताबें नहीं बांटी गई तो कार्रवाई की जाएगी. हालांकि उन्होंने इस दौरान उन्होंने ये भी कहा कि प्रदेश के ज्यादातर छात्रों को किताबें मिल चुकी हैं. लेकिन जहां से शिकायतें आ रही है और जिन छात्रों को किताबें नहीं मिली हैं उनको भी अगले तीन दिन में किताबें दे दी जाएंगी. 3 दिन बाद इस कार्यक्रम की समीक्षा भी की जाएगी.
Agnipath पर जयंत चौधरी का निशाना, कहा- बीजेपी दफ्तर में गार्ड बनने के लिए कोई सेना में भर्ती नहीं होगा
कई स्कूलों से मिली हैं ऐसी शिकायतें
आपको बता दें कि अप्रैल में स्कूल खुलने के बाद कक्षा 8 से लेकर 12वीं तक के छात्रों को किताबें नहीं मिल पाई है. अधिकांश जिले ऐसे हैं जहां सभी छात्रों को किताबी नहीं मिली. किताबें ना मिलने पर शिक्षा विभाग में कई कर्मचारियों की सैलरी रोकने के भी निर्देश दिए गए थे. बावजूद इसके महीने भर बाद स्कूल खुले हैं लेकिन अभी भी कई जगह छात्रों को किताबें नहीं मिली हैं.
UP News: BJP सांसद साक्षी महाराज बोले- मदरसों में दी जाती है आतंकी शिक्षा, काली फिल्म

%d bloggers like this: