Tahelka news

www.tahelkanews.com

15अगस्त(अमृत महोत्सव) के अवसर पर राज्य की जेलों से 23 कैदीयो की होगी रिहाई–22वर्ष के तीन कैदी भी है….

न्यूज1express

उत्तराखंड:-आजादी का अमृत महोत्सव के कार्यक्रमों के क्रम में पहले चरण 15 अगस्त के अवसर पर बंदियों की शेष सजा अवधि को माफ करते हुए उन्हें रिहा किया जाएगा। गृह विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं।

राज्य की जेलों में सजा काट रहे 23 बंदियों को 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर रिहा कर दिया जाएगा। प्रदेश सरकार ने इन सभी दोष सिद्ध बंदियों की सजा माफ कर दी है। इस संबंध में अपर मुख्य सचिव गृह राधा रतूड़ी ने आदेश जारी कर दिया है। जारी आदेश में कहा गया है कि आजादी का अमृत महोत्सव के कार्यक्रमों के क्रम में पहले चरण 15 अगस्त के अवसर पर बंदियों की शेष सजा अवधि को माफ करते हुए उन्हें रिहा किया जाएगा।

इनमें छह महीने से लेकर 10 वर्ष तक की सजा अवधि वाले बंदी शामिल हैं। सबसे अधिक 10 वर्ष की सजा वाले आठ कैदी हैं जिनकी रिहाई के एक से ढाई साल की सजा बाकी है। प्रदेश सरकार ने देहरादून जिला कारागार से चार, हरिद्वार जिला कारागार से चार, संपूर्णानंद शिविर केंद्रीय कारागार सितारगंज से तीन, टिहरी कारागार से दो, हल्द्वानी उप कारागार से आठ, जिला पौड़ी व अल्मोड़ा कारागार से एक-एक कैदी को रिहा किया गया है। इनमें तीन कैदी 22 साल के हैं, जबकि एक बंदी  की आयु 73 वर्ष की है।

%d bloggers like this: