Tahelka news

www.tahelkanews.com

भूकंप आने बाद तुर्की के राजदूत ने भारत को क्या कहा…

नई दिल्ली. भूकंप के बाद तुर्किये में तबाही का मंजर है. जान गंवाने वालों की संख्या 33 हजार से ज्यादा हो गई है. भूकंप के बाद फौरन मदद भेजने के लिए तुर्किये ने भारत का शुक्रिया अदा किया है.

भारत में तुर्किये के राजदूत फिरत सुनेल ने सोमवार को भारत को उनके देश में राहत सामग्री भेजने के लिए धन्यवाद दिया. फिरत सुनेल ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘भारत की ओर से राहत सामग्री का एक और गत्था पहुंचने वाला है. तुर्किश एयरलांइस भूकंप प्रभावित इलाकों में रोज जरूरत का सामान पहुंचा रही है. ‘. उन्होंने अपने पोस्ट में #VasudhaivaKutumbakam भी लिखा है.

तुर्किये के राजदूत फिरत सुनेल ने ट्विटर पर अपने पोस्ट में लिखा, ‘THANK YOU INDIA!, हर टेंट, हर ब्लैंकेट, हर स्लीपिंग बैग के लिए जो भूकंप प्रभावित लोगों के लिए काफी जरूरी है.’ ‘ऑपरेशन दोस्त’ के सांतवें फेज के तहत 23 टन से अधिक राहत सामग्री के साथ रविवार को विमान भूकंप प्रभावित सीरिया पहुंचा. इसे दमिश्क हवाई अड्डे पर स्थानीय प्रशासन और पर्यावरण उप मंत्री मुताज डौजी ने रिसीव किया.

भारतीय नागरिकों के एक ग्रुप को किया था धन्यबाद

इससे पहले राजदूत फिरात सुनेल ने गुरुवार को ट्विटर पर भारतीय नागरिकों के एक ग्रुप को शुक्रिया कहा था जिन्होंने भूकंप पीड़ितों के लिए 100 कंबल दान किए. उन्होंने एक लेटर की तस्वीर सोशल मीडिा पर शेयर की थी. इस लेटर में कहा गया कि ‘तुर्की के सभी लोगों को हमारा सादर प्रणाम. अभी दो दिन पहले तुर्की में आई प्राकृतिक आपदा में जान-माल के नुकसान को लेकर हम सभी बेहद चिंतित हैं, हम सभी भारतीय संकट की इस घड़ी में तुर्की के साथ दुख में खड़े हैं. भगवान तुर्की पर कृपा करें और उसे इस मुसीबत से निपटने की हिम्मत दें.’ इस पत्र पर कुलदीप, अमरजीत, सुखदेव और गौरव के दस्तखत हैं

भूकंप पीड़ितों को कंबल दान देने वाले भारतीयों के लेटर पर तुर्किये के राजदूत भावुक, शेयर किया पत्र, कहा- शब्दों के मायने बहुत …

तुर्की के राजदूत के फिरात सुनेल ने इस पोस्ट के कैप्शन में लिखा ‘कभी-कभी शब्दों का डिक्शनरी के अर्थ से कहीं अधिक गहरा होता हैं, जैसे कि एक भारतीय परिवार द्वारा कंबल दान.’ पोस्ट शेयर करने के बाद सोशल मीडिया पर यूजर्स बड़े पैमाने पर इस नेक काम की सराहना कर रहे हैं.

%d bloggers like this: