Tahelka news

www.tahelkanews.com

आठवी पुण्य तिथि पर मिसाइल मैन,पूर्व राष्ट्रपति, डॉ एपीजे अब्दुल कलाम को दी श्रद्धांजलि,, आमजन और विद्यार्थियों के राष्ट्रपति के रूप में जाने जाते है मिसाइल मैन… संजय गर्ग

भगवानपुर,, बीडी इंटर कॉलेज,भगवानपुर में भारत के मिसाइल मैन,पूर्व राष्ट्रपति,भारत रत्न डॉ ए पी जे अब्दुल कलाम की आठवीं पुण्यतिथि बहुत ही सादगी पूर्ण ढंग से मनाई गई।
इस अवसर पर डॉ कलाम को श्रद्धांजलि व्यक्त करते हुए विद्यालय के प्रधानाचार्य संजय गर्ग ने कहा कि डॉ कलाम को आमजन और विद्यार्थियों के राष्ट्रपति के रूप में जाना जाता है क्योंकि उनके समय में राष्ट्रपति भवन आम लोगों के लिए खुला रहता था तथा उनका अधिकांश समय विद्यार्थियों के मध्य गुजरता था। वह सादगी और त्याग की प्रतिमूर्ति थे। वे जाने-माने महान वैज्ञानिक,उत्कृष्ट अभियंता तथा अद्वितीय शिक्षक के रूप में विख्यात थे।उन्होंने अथक परिश्रम तथा सत्य निष्ठा के साथ देश की सेवा की। डॉ कलाम को भारत के मिसाइल कार्यक्रम का जनक माना जाता है।
इस अवसर पर विद्यालय के वरिष्ठ शिक्षक संजय पाल ने कहा कि डॉ कलाम साहब कहते थे *इंतजार करने वाले को सिर्फ उतना ही मिलता है जितना की कोशिश करने वाले छोड़ देते हैं*।
विद्यालय की वरिष्ठ शिक्षिका श्रीमती कल्पना सैनी ने कहा कि विज्ञान के क्षेत्र में अभूतपूर्व उल्लेखनीय कार्य करने के लिए भारत सरकार ने डॉ कलाम को पदम भूषण, पदम विभूषण तथा भारत रत्न की उपाधि से सम्मानित किया।
विद्यालय के वरिष्ठ शिक्षक रजत बहुखंडी ने कहा कि डॉ कलाम विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहते थे कि *सपने वह नहीं होते जो आप सोते हुए देखते हैं,सपने वह होते हैं जो आपको सोने नहीं देते।*
विद्यालय के व्यायाम शिक्षक सुधीर सैनी ने कहा कि कलाम साहब की जायदाद 2500 किताबें,6 पेंट,3 सूट, 1पदम भूषण,1 पदम विभूषण, 1भारत रत्न तथा16 डॉक्टरेट की उपाधि थी।उनके नाम एक फ्लैट भी था जो उन्होंने दान में दे दिया था।इसके साथ ही उन्होंने अपने 8 साल की पेंशन गांव की पंचायत को विकास के लिए दान दे दी।
इस अवसर पर श्रीमती पारूल शर्मा,श्रीमती संगीता गुप्ता, श्रीमती अनुदीप,श्रीमती रितु वर्मा,श्रीमती अर्चना पाल, निखिल अग्रवाल,विजय त्यागी,बृजमोहन,रोहित,अशोक, राजकुमार,अर्चना पाल आदि शिक्षक शिक्षिकाओं ने अपने श्रद्धा सुमन अर्पित किये।

%d bloggers like this: