Tahelka news

www.tahelkanews.com

झबरेड़ा में निकली किसान सम्मान पद यात्रा,1100रु मुआवजा किसानों का अपमान..हरीश रावत

लियाकत

झबरेड़ा। झबरेड़ा स्थित रॉयल पैलेस सभागार में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत का  पूर्व विधायक चौधरी यसवीर सिंह व डॉक्टर गौरव चौधरी ने ढोल नगाड़ों के साथ फूल माला पहन कर जोरदार स्वागत किया इस मौके पर हरीश रावत भाजपा सरकार पर जमकर बरसे उन्होंने कहा भाजपा सरकार को किसानों की चिंता नहीं है आपदा के दौरान किसानों की तमाम फसले नष्ट हो गई उसके बावजूद सरकार केवल ₹1100 प्रति बीघा का मुआवजा दे रही है जो गलत है कहा की इस दौरान हमने उन्हें कहा था कि किसानों के बीज,और खाद की भरपाई ही कर दो। हरीश रावत ने कहा कि हमने भाजपा की धामी सरकार के  सामने किसानों के भुगतान  का मामला उठाया जिस पर वह सिर हिलाने  लगे साथ ही कहा कि यदि किसान का पैसा डूब गया किसान मर गया और किसान को दुख पहुंचा तो सरकार किसी की भी हो समझो तबाह हो गई। इस दौरान उन्होंने कहा कि हमने चीनी बढ़ते दाम को देखते हुए  425 रुपए से आगे गन्ने का भावे बढ़ने पर जोर दिया।

वहीं उन्होंने स्थानीय किसान नेताओं से भी  किसानो की पीड़ा को उठाने का आह्वान किया और किसानों का सहयोग करो। इस मौके पर  सभा को विधायक वीरेंद्र जाती विधायक फुरकान अहमद व डॉक्टर गौरव चौधरी ने भी संबोधित किया बाद में रॉयल पैलेस से किसान सम्मान यात्रा निकाली गई जो झबरेड़ा जवान चौक से होते हुए मंगलौर रोड स्थित किसान चौक पर जाकर संपन्न हुई। इस दौरान कांग्रेस पार्टी जिंदाबाद सोनिया गांधी जिंदाबाद राहुल गांधी जिंदाबाद हरीश रावत जिंदाबाद के नारे लगाए।

कार्यक्रम में पूर्व राज्य मंत्री मोहमद अयाज, विधायक ममता राकेश, मुल्की राज सैनी, गौरव वर्मा, नसीर पर्वेज, वीरेंद्र रावत,आदित्य राना,चौधरी सेठपाल परमार के साथ ही बड़ी संख्या में किसान एवं कांग्रेसी नेता मौजूद रहे।

%d bloggers like this: