Tahelka news

www.tahelkanews.com

ब्लॉक स्तरीय विज्ञान महोत्सव में बीडी इंटर कॉलेज भगवानपुर के छात्र-छात्राओं ने फहराया परचम

 

 

भगवानपुर:~आर एन आई इंटर कॉलेज भगवानपुर में आयोजित ब्लॉक स्तरीय विज्ञान महोत्सव में बी डी इंटर कॉलेज भगवानपुर के छात्र-छात्राओं ने इस वर्ष पुनः अपनी श्रेष्ठता साबित की।

*ब्लॉक स्तरीय विज्ञान ड्रामा* में ब्लॉक की सात टीमों ने भाग लिया जिसमें बी डी इंटर कॉलेज भगवानपुर के छात्र-छात्राओं के समूह ने भगवानपुर ब्लॉक में *प्रथम स्थान* प्राप्त किया। *विज्ञान प्रदर्शनी में सीनियर वर्ग* में स्वास्थ्य उप विषय में रवि ने प्रथम स्थान,पर्यावरण के लिए जीवन शैली में समीर ने प्रथम स्थान तथा मोहम्मद अबूजर में द्वितीय स्थान प्राप्त किया। कृषि उप विषय के अंतर्गत कु वंशिका ने तृतीय स्थान तथा संगणात्मक चिंतन में गौरव ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया।
*जूनियर वर्ग में स्वास्थ्य उपविषय* के अंतर्गत कक्षा 8 की छात्रा कु कल्पना ने प्रथम स्थान,पर्यावरण के लिए जीवन शैली में कु राधिका ने द्वितीय स्थान,कृषि उप विषय में कु निधि ने प्रथम स्थान तथा संचार एवं परिवहन उपविषय के अंतर्गत कु मधु सक्सेना ने प्रथम स्थान तथा आराध्या ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया जबकि संगणात्मक चिंतन में कु नूरी ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया।
छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत करते हुए उनका उत्साह वर्धन बढ़ाते हुए विद्यालय के प्रधानाचार्य संजय गर्ग ने कहा कि विज्ञान,जीवन जीने की एक कला है तथा जीवन शैली है। आज विज्ञान ने आम आदमी की जिंदगी को बहुत ही आराम तलब बनाया है लेकिन विज्ञान के आविष्कारों का उपयोग हमें मानव जाति के कल्याण के लिए करना है या विनाश के लिए यह हम सब इंसानों पर निर्भर करता है। विज्ञान ड्रामा के माध्यम से बच्चों ने श्रीअन्न की उपयोगिता बताई तथा कहां की आज बहुत सी बीमारियों की जड़ में गेहूं तथा चावल है तथा यह इसलिए हुआ कि हमने अपना पारंपरिक भोजन श्रीअन्न का त्याग कर दिया है।
विद्यालय के प्रधानाचार्य संजय गर्ग ने मार्गदर्शक शिक्षकों श्रीमती कल्पना सैनी, निखिल अग्रवाल, श्रीमती अर्चना पाल, सुधीर सैनी तथा रजत बहुखंडी की भूरि भूरि प्रशंसा करते हुए कहा कि इन सब मार्गदर्शक शिक्षकों के अथक परिश्रम एवं लगन के कारण ही छात्र-छात्राओं ने ब्लॉक में एक बार पुनः अपनी श्रेष्ठता साबित करके प्रथम स्थान प्राप्त किया है। इस अवसर पर संजय पाल,श्रीमती ललिता देवी,पारुल देवी,अनुदीप, नेत्रपाल,विजय त्यागी,रितु वर्मा तथा सैयद त्यागी ने भी छात्र-छात्राओं का उत्साह वर्धन बढ़ाया।

%d bloggers like this: